Connect with us

Movies

अदनान सामी कहते हैं, मुझसे राजनीति के बारे में मत पूछिए

Published

on

अदनान सामी कहते हैं, मुझसे राजनीति के बारे में मत पूछिए

bredcrumb

समाचार

oi- स्विकृती श्रीवास्तव

द्वारा PTI

|

यह कहते हुए कि उन्हें पद्मश्री के बाद जिम्मेदारी की भावना महसूस होती है, संगीत संगीतकार अदनान सामी ने मंगलवार को कहा कि संगीतकारों को राजनीति पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि राजनेताओं को 'राग दरबारी' पर चर्चा करने के लिए नहीं कहा जाना चाहिए।

पाकिस्तानी मूल का गायक, जो अब एक भारतीय नागरिक है, अपने पद्म श्री मान्यता पर एक राजनीतिक बहस में शामिल था, जिसमें पाकिस्तानी वायु सेना के पायलट के रूप में अपने पिता के अतीत की आलोचना की गई थी।

उस समय, 46 वर्षीय गायक ने कहा कि उनके पिता का अतीत उनके वर्तमान के लिए अप्रासंगिक था।

अदनान सामी--कहते-करते-नहीं-पूछना मुझे-के बारे में राजनीति

“मुझे संगीत के लिए एक पुरस्कार का आशीर्वाद दिया गया है। मेरे प्रशंसकों, देश के प्रति मेरी ज़िम्मेदारी मेरे पेशे के माध्यम से है, जो संगीत है। मेरी ज़िम्मेदारी, सामान्य रूप से एक जिम्मेदार नागरिक होने के अलावा, यह सुनिश्चित करना है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूं। संगीत के माध्यम से। कोशिश और उत्कृष्टता के लिए, और भी अधिक वापस दें, “सामी ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या इतिहास राजनीतिक प्रवचन का कारक होना चाहिए, सामी ने कहा कि एक कलाकार के रूप में वह बहस में नहीं पड़ना चाहते हैं।

“इतिहास के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह अतीत में है और इसे अतीत में रखा जाना चाहिए। यही वह जगह है जहाँ भगवान ने हमें आगे और पीछे नहीं देखने के लिए आँखें दीं। इसलिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें इसके बारे में भूलना चाहिए। क्योंकि इन सवालों का जवाब देने के लिए उस युग से कोई भी आज जीवित नहीं है, ”सामी ने संवाददाताओं से कहा।

“जैसे आप किसी राजनेता से राग दरबारी के बारे में नहीं पूछेंगे, वैसे ही मुझसे राजनीति के बारे में न पूछें। मुगलों, अंग्रेजों, मंगोलों, अलेक्जेंडर द ग्रेट और बाकी सभी को आप में लाना चाहते हैं … वे उन्होंने कहा कि उनकी मृत्यु हो गई है। उन्होंने उन्हें शांति से रहने दिया। आइए देखें कि हम इसके बजाय अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं।

सामी टी सीरीज के सहयोग से अपने नए एकल तू याद आया के लॉन्च पर बोल रहे थे।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

Copyright © 2020 Movieskhabar