Connect with us

News

आमिर खान की विक्रम वेधा रीमेक – रिलायंस इंटरटेनमेंट ने कर दिया टीज़र अनाउंसमेंट | Aamir Khan’s Vikram Vedha remake – Reliance entertainment’s teaser announcement

Published

on

आमिर खान की विक्रम वेधा रीमेक - रिलायंस इंटरटेनमेंट ने कर दिया टीज़र अनाउंसमेंट | Aamir Khan’s Vikram Vedha remake - Reliance entertainment’s teaser announcement

<!–

–>

शुरूआत ही धांसू

आमिर खान ने अपने करियर की शुरआत में ही यश चोपड़ा जैसे दिग्गज के साथ काम किया था। उन्होंने 1989 में कयामत से कयामत तक के साथ अपने करियर की धमाकेदार शुरूआत की थी। इसके बाद 1993 तक उनकी किस्मत मंद थी। इस बीच उनकी केवल एक ही फिल्म हिट हुई थी और वो थी दिल।

<!–

–>

परंपरा

परंपरा

आमिर खान ने अपने करियर की शुरआत में ही यश चोपड़ा जैसे दिग्गज के साथ काम किया था। 1993 में उनकी दो फिल्में आई थीं। जहां परंपरा फ्लॉप थी वहीं हम हैं राही प्यार के हिट थी।

<!–

–>

फ्लॉप की बरसात

फ्लॉप की बरसात

हम हैं राही प्यार के की सफलता के बाद आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप फिल्में दीं – अंदाज़ अपना अपना, बाज़ी और आतंक ही आतंक। तीनों ही फिल्में 1994 – 1995 में रिलीज़ हुई थीं।

<!–

–>

पहली ब्लॉकबस्टर

पहली ब्लॉकबस्टर

1995 में आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पहली ब्लॉकबस्टर दी थी – रंगीला। फिल्म ने 20 करोड़ की कमाई की थी। इसे राम गोपाल वर्मा ने डायरेक्ट किया था।

<!–

–>

पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

रंगीला के बाद जहां आमिर खान की फिल्म अकेले हम अकेले तुम फ्लॉप हुई थी वहीं उन्होंने 1996 में अपनी पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर राजा हिंदुस्तानी के रूप में दी थी। फिल्म ने 43 करोड़ की कमाई की थी।

<!–

–>

अचानक झटका

अचानक झटका

राजा हिंदुस्तानी के बाद आमिर ने बॉक्स ऑफिस पर हिट्स की बहार ला दी। इश्क, गुलाम और सरफरोश, तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर हिट थी। उन्हें अचानक झटका लगा मन के साथ जो बॉक्स ऑफिस पर एवरेज थी। 1999 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ की कमाई की थी।

<!–

–>

सदी की फ्लॉप शुरूआत

सदी की फ्लॉप शुरूआत

2000 के साथ सदी की शुरूआत आमिर खान ने मेला जैसी सुपरफ्लॉप फिल्म से की थी। फिल्म ने 15 करोड़ की कमाई की थी।

<!–

–>

आखिरी फ्लॉप

आखिरी फ्लॉप

बॉक्स ऑफिस पर ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के पहले आमिर खान ने अपनी आखिरी फ्लॉप फिल्म 2005 में मंगल पांडे के साथ दी थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 27 करोड़ की कमाई की थी।

<!–

–>

हिट का सिलसिला

हिट का सिलसिला

रंग दे बसंती के साथ 2006 में आमिर खान ने हिट फिल्मों का सिलसिला शुरू किया जो कि फना, तारे ज़मीन पर, पीके, दंगल के साथ बरकरार रहा।

<!–

–>

शुरू किया ट्रेंड

शुरू किया ट्रेंड

2008 में आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस में नया ट्रेंड शुरू किया। जहां फिल्म ने बॉलीवुड में 100 करोड़ क्लब की शुरूआत की वहीं गजिनी के बाद बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस आंकड़ों का प्रचलन शुरू हुआ। अब देखना है कि विक्रम वेधा रीमेक के साथ आमिर खान क्या नया ट्रेंड शुरू करते हैं।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: