Connect with us

News

काजोल स्टारर फिल्म देवी की कहानी इस शॉर्ट फिल्म से की गई है चोरी | Kajol starrer short film Devi receives plagiarism claims from a filmmaker

Published

on

काजोल स्टारर फिल्म देवी की कहानी इस शॉर्ट फिल्म से की गई है चोरी | Kajol starrer short film Devi receives plagiarism claims from a filmmaker

News

oi-Neeti Sudha

|

Published: Wednesday, March 4, 2020, 14:52 [IST]

हालिया रिलीज शॉर्ट फिल्म ‘देवी’ सुर्खियों में है। रिलीज के साथ ही इस फिल्म को खूब तारीफ पर तारीफ मिल रही है। महिला केंद्रित इस 13 मिनट की फिल्म के विषय को काफी सराहा जा रहा है, जिसका निर्देशन प्रियंका बैनर्जी ने किया है। इस फिल्म में काजोल, नेहा धूपिया, नीना कुलकर्णी, श्रुति हसन, शिवानी रघुवंशी, संध्या म्हात्रे, रमा जोशी, मुक्ता बार्वे, रश्विवनी दयामा जैसी 9 अभिनेत्रियों ने काम किया है।

खैर, हाल ही में एक अन्य फिल्ममेकर ने दावा किया है कि ‘देवी’ उनकी फिल्म ‘FOUR’ से बिल्कुल मिलती जुलती है, जो कि 2018 में ही आ चुकी है। FOUR का निर्देशन किया है अभिषेक राय ने। जिन्होंने देवी के रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर देवी के मेकर्स से जवाब मांगा है।

Kajol looks looks beautiful in yellow Gown dress at Devi screening | FilmiBeat

अभिषेक की ट्विट के देखने के बाद हमने भी उनकी फिल्म FOUR देखी, और कोई शक नहीं कि ‘देवी’ का आइडिया यहीं से लिया गया है। जहां FOUR में कहानी चार महिलाओं के इर्द गिर्द घूमती है, देवी में 9 महिलाओं को शामिल किया गया है। बाकी कान्सेप्ट एक, मुद्दा एक.. क्लाईमैक्स एक। यह शर्मनाक है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पहले यूट्यूब पर रिलीज हुई ‘देवी’ सोशल मीडिया पर छा गई है। लेकिन शायद ही किसी को पता हो कि फिल्म का आइडिया ओरिजनल नहीं है और ना ही मेकर्स ने ओरिजनल राइटर को क्रेडिट दिया है। उम्मीद कर सकते हैं “देवी” के मेकर्स अभिषेक के सवालों पर उचित जवाब जल्द देंगे।

आखिर, कोई फिल्म छोटी हो या बड़ी, स्टारकास्ट बड़ा हो या छोटा, बजट ज्यादा हो या कम.. किसी फिल्म की कहानी को सोचने और उसे निर्देशित करने में मेहनत जरूर लगती है, और इस मेहनत को क्रेडिट देना काफी जरूरी है। ताकि लोंगो का भरोसा मेहनत और इंसानियत पर बना रहे।

बाकी.. आप भी यहां देंखे ‘देवी’ और ‘fOUR’.. और खुद देंखे दोनों फिल्म के बीच की समानताएं-

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज

Allow Notifications

You have already subscribed


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

Copyright © 2020 Movieskhabar