Connect with us

News

दिल्ली हिंसा पर बॉलीवुड सितारों की प्रतिक्रिया | Delhi Riots: Bollywood Celebs Condemn Delhi Violence

Published

on

दिल्ली हिंसा पर बॉलीवुड सितारों की प्रतिक्रिया | Delhi Riots: Bollywood Celebs Condemn Delhi Violence

News

oi-Neeti Sudha

|

Published: Wednesday, February 26, 2020, 10:37 [IST]

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन और विरोध करने वाले लोगों के बीच हो रही हिंसा की आग में राजधानी दिल्ली धधक रही है। दो दिनों से हो रही इस हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 56 पुलिसकर्मियों समेत 200 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। पूरे देश के साथ साथ बॉलीवुड के कई कलाकारों ने भी सोशल मीडिया पर दिल्ली में हुई इस हिंस्सा पर गुस्सा जाहिर किया है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हंगामा के बाद जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग में कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रशासन ने धारा 144 लगा दिया है और पुलिस की भारी तैनाती की है। कई इलाकों में दो दिनों तक रुक-रुककर पथराव और फायरिंग होती रही।

करावल नगर में मुख्य सड़क पर दुकानों और मकानों में आग लगा दी गई। उनमें लूटपाट भी की गई। नूरे इलाही में भी फायरिंग हुई। गोकलपुरी में एक धार्मिक स्थल पर आग लगा दी। घरों में तोड़फोड़ की गई। पथराव के साथ फायरिंग हुई। घोंडा चौक पर मिनी बस, बाइक समेत अन्य वाहनों में आग लगा दी गई।

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर दिल्ली हिंसा के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और जल्द से जल्द शांति बहाली की मांग कर रहे लोगों को वहां से हटा दिया है। बड़ी संख्या में छात्र मुख्यमंत्री आवास के बाहर नारे लगा रहे थे।

कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कई इलाकों में हिंसा भड़काने वालों को देखते ही गोली मारने की चेतावनी दी है। पुलिस ने देर शाम जाफराबाद और मौजपुर में प्रदर्शनकारियों को हटा दिया।

अनुराग कश्यप, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर से लेकर जावेद अख्तर, सिमी ग्रेवाल, ईशा गुप्ता ने हिंसा पर गुस्सा दिखाया है और लोगों से शांत होने की अपील की है। निर्देशक राहुल ढोलकिया ने अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह का जिक्र करते हुए लिखा, ‘दिल्ली में खुलेआम तोड़फोड़ और कानून की अनादर देखना बहुत परेशान करने वाला है। विरोध करना लोकतांत्रिक है, लेकिन दंगा करना अपराध है। अरविंद केजरीवाल और अमित शाह आपको इसलिए चुना गया था ताकि नागरिक शांतिपूर्ण भारत में रह सकें न कि हिंसक भारत में, कृपया अपना-अपना काम करें।’

INTERVIEW: “फिल्मों के लिए जो काम सरकार को करना चाहिए, वो शाहरुख खान कर रहे हैं”- संजय मिश्रा

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज

Allow Notifications

You have already subscribed


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

Copyright © 2020 Movieskhabar