Connect with us

Movies

लव आज कल मूवी रिव्यू 2.5 / 5: इस कार्तिक-सारा की इनसिक्योर लवली के साथ इम्तियाज अली ने दिल तोड़ा

Published

on

लव आज कल मूवी रिव्यू {2.5 / 5}: इस कार्तिक-सारा की इनसिक्योर लवली के साथ इम्तियाज अली ने दिल तोड़ा

भूखंड

फिल्म ज़ोय (सारा अली खान) और वीर (कार्तिक आर्यन) के साथ शुरू होती है और इसे एक नाइट क्लब में बंद कर देती है। वे लगभग हुक अप करते हैं, केवल वीर को वापस खींचने के लिए क्योंकि वह आश्वस्त है कि ज़ोइ उनके सपनों की महिला है। दूसरी ओर, वह प्रतिबद्धता के प्रति जागरूक है और अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है।

हालाँकि, ज़ोइ को उसकी पसंद पर सवाल उठाने के लिए बनाया गया है जब वह 90 के दशक के एक कैफे-मालिक राज (रणदीप हुड्डा) की प्रेम कहानी पर आती है। फ्लैशबैक दृश्यों के माध्यम से, हम एक किशोर राज उर्फ ​​रघु (कार्तिक आर्यन द्वारा निभाई गई) की लीना (आरुषि शर्मा) के साथ रोमांस करते हैं।

जब कथा वर्तमान में बदल जाती है, तो ज़ोय प्रेम और कैरियर के बीच चयन करने के चक्कर में फंस जाते हैं। दूसरी ओर, वीर के रूप में वह उसे बताता है, “समझौता, रिश्ते kissi ke saath भी कर Lunga lekin तुम्हारे saath नही karunga …” विल Zoey-वीर की प्रेम कहानी समय की कसौटी पर खरी अटल है?

दिशा

दिशा

इम्तियाज अली की 2020 की फिल्म लव आज कल उसी नाम से उनकी 2009 की झलक मिलती है जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण शामिल हैं। इस बार भी, फिल्म में उनकी दो प्रेम कहानियां समय के साथ अलग हो जाती हैं, लेकिन प्यार से जुड़ी हैं। दुर्भाग्य से, निर्देशक अपने कहानी कहने पर एक कड़ी पकड़ बनाने में विफल रहता है।

जबकि 1990 के दशक में कार्तिक आर्यन और आरुषि शर्मा की भूमिका आपको कुछ अच्छी तरह से निष्पादित दृश्यों में तितलियों देती है, सहस्त्राब्दी प्रेम कहानी जिसमें आर्यन और सारा अली खान एक गन्दा मामला है।

दर्शकों के साथ गूंजने के लिए पात्रों को अधिक गहराई और बेहतर चरित्र चित्रण की आवश्यकता थी। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति वीर के सामाजिक-अजीब स्वभाव के पीछे के कारण को समझने में विफल रहता है। इसके अलावा, रिश्ते का संकट और संघर्ष का बिंदु मुश्किल से सही मौके पर पहुंच गया।

रूमी कनेक्शन, भित्तिचित्र और कुछ खूबसूरत क्षणों के इम्तियाज अली स्टेपल फिल्म में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। अफसोस की बात यह है कि कुल मिलाकर यह फिल्म आपके दिल की धड़कनों को थामने में नाकाम है।

प्रदर्शन

प्रदर्शन

रघु के रूप में कार्तिक आर्यन भागों और टुकड़ों में प्रभावित होता है। एक युवा प्रेमी से एक भटकने के लिए उसका संक्रमण कुछ चिंगारी दिखाता है। हालांकि जब आधुनिक प्रेमी वीर की भूमिका निभाने की बात आती है, तो अभिनेता अपनी पकड़ को पाने के लिए संघर्ष करता है। गहन दृश्यों में, कार्तिक एक रणबीर कपूर को खींचने की कोशिश करता है लेकिन, उसके चेहरे पर फ्लैट हो जाता है।

सारा अली खान, जो केदारनाथ और सिम्बा में होनहार थी, ने अपनी हैमिंग और ओवर-द-टॉप अभिव्यक्तियों के साथ एक बड़ा स्पॉइलस्पोर्ट खेला। यहां तक ​​कि भावनात्मक रूप से चार्ज किए गए दृश्यों में भी, अभिनेत्री आपको अपने चरित्र जोए के लिए महसूस करने में विफल रहती है।

डेब्यू कांटे आरुषि शर्मा की अच्छी स्क्रीन उपस्थिति है और वह अपने कॉय भाग को अच्छी तरह से निभाती हैं।

जब अभिनय की बात आती है, तो रणदीप हुड्डा फिल्म की बचत करते हैं। हैंडलबार मूंछें और कुरकुरे लिनन शर्ट्स को दान करते हुए, अभिनेता एक अंडररेटेड मणि है जो आपको आनन्दित करने के लिए बहुत सारे क्षण देता है।

तकनीकी पहलू

तकनीकी पहलू

अमित रॉय की सिनेमैटोग्राफी कुछ भी नहीं है। आरती बजाज का संपादन फिल्म के साथ अच्छी तरह से चलता है, हालांकि दूसरी छमाही में चीजें बहुत अधिक कुरकुरी हो सकती हैं।

संगीत

संगीत

'हैन मेन गलाट' जो एंड क्रेडिट के रोलिंग के दौरान दिखाई देता है, एक ग्रूवी नंबर के लिए बनाता है। 'शायद' में अरिजीत सिंह का स्वर कानों के लिए सुखदायक है। 'रहोगी मेरी' को खूबसूरती से चित्रित किया गया है और एक छाप छोड़ दी गई है। 'मेहरमा' एक अच्छी बात के लिए भी तैयार होती है।

निर्णय

निर्णय

इम्तियाज अली, जिन्होंने फिल्मों के साथ प्यार को फिर से परिभाषित किया सखा न थाह, जब वी मेट, रॉकस्टार, तमाशा अतीत में, कार्तिक आर्यन-सारा अली खान की मुख्य जोड़ी के रोमांस के लिए बमुश्किल आपको जड़ देता है लव आज कल। जब हैरी मेट सेजल और उनके नवीनतम आउटिंग के रूप में दो निराशाजनक निराशाजनक किराये के बाद, सभी को लगता है कि फिल्म निर्माता को यह कहना है कि 'आना तो गरीब तेरी आना, ये तो आना है मैट।'

हम कार्तिक आर्यन-सारा अली खान की लव आज कल के लिए 5 में से 2.5 स्टार देते हैं।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: