Connect with us

Movies

वेलेंटाइन डे 2020: 7 बॉलीवुड फिल्में जो हमें सच्चा प्यार देती हैं

Published

on

वेलेंटाइन डे 2020: 7 बॉलीवुड फिल्में जो हमें सच्चा प्यार देती हैं

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

किंग ऑफ रोमांस, शाहरुख खान और काजोल अभिनीत दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे एक क्लासिक निम्नलिखित है। फिल्म एक आउट एंड आउट रोमांस है, एक लड़के के प्यार में पड़ने और अपनी शादी के उत्सव के माध्यम से उसका पीछा करने और अंत में परिवार की मंजूरी पर जीतने के लिए।

हालांकि पहली बार में मुख्य किरदार थोड़ा लड़खड़ा कर आता है, हम जानते थे कि राज सिमरन के साथ कुछ बुरा नहीं करने जा रहे थे, वे होने वाले थे।

दिल तो पागल है

दिल तो पागल है

एक और शाहरुख खान की फिल्म, जिसने प्यार का विचार लिया और अगले स्तर पर 'होने का मतलब' था। माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर अभिनीत एक प्रेम त्रिकोण में, दिल तो पागल है, एक ऐसा संगीत है जो आपके संपूर्ण साथी के विचार का पीछा करता है और उसे / उसे ढूंढता है।

राहुल आखिरकार निशा और अजय के चारों ओर पूजा के साथ समाप्त होता है। हालाँकि, अंत में, हमें उम्मीद है कि वे भी अपना सच्चा प्यार पाएंगे।

क़यामत से क़यामत तक

क़यामत से क़यामत तक

सारा प्यार आसान नहीं है और आमिर खान- जूही चावला स्टारर, क़यामत से क़यामत तक, हमें सच्चा प्यार सिखाया जाएगा। जबकि अंत खुश नहीं है, फिल्म एक कालातीत रोमांस है जो आपको आशा और आँसू में छोड़ देगा।

आमिर की अन्य फिल्में पसंद हैं मान, गुलाम, इश्क तथा फना भी प्यार, बदला और कार्रवाई पर अलग अलग साझा किया है।

हम दिल दे चुके सनम

हम दिल दे चुके सनम

1999 में रिलीज़ हुई यह फिल्म एक और रोमांस रिलीज़ है जो दशकों से फैन की पसंदीदा रही है। हम दिल दे चुके सनम हमें पहले प्यार, उसकी मासूमियत और बिना शर्त प्यार के बारे में सिखाया।

जबकि सलमान खान का किरदार नंदनी (ऐश्वर्या राय) के साथ खत्म नहीं होता है, लेकिन वह वही करती है जो उसे बेहद प्यार करता है। हम अजय देवगन को फिल्म के दूसरे भाग में ही देखते हैं, लेकिन वह आदर्श मिस्टर राइट है जिसकी सभी को उम्मीद है।

मोहब्बतें

मोहब्बतें

शाहरुख खान की मोहब्बतें अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या अभिनीत एक ऐसे व्यक्ति का अनुसरण करते हैं जिसने प्यार किया है और खोया है लेकिन अपने विश्वासों और अपने दिल में अपने सच्चे प्यार के साथ जारी रखा है।

फिल्म अविस्मरणीय प्रेम के विचार को प्रेरित करने के लिए गई थी और प्यार में खो जाने और फिर भी आगे बढ़ने का क्या मतलब है। “मोहब्बत भी ज़िंदगी की तरहा गरम है, हर मोद आसन नहीं होत, हर मोद पार ख़ुशी नहीं होति, पार जाब हम ज़िंदगी का साथ नहीं भूलते, फ़िर मोहब्बत का साथ है छोयिन”

नमस्ते लंदन

नमस्ते लंदन

अक्षय कुमार का नमस्ते लंदन यह आपको सच्चे प्यार की शक्ति में विश्वास दिलाएगा, क्योंकि डेटिंग संस्कृति की आधुनिक दुनिया में देसी रोमांस जीवित है।

फिल्म एक आदमी की प्रेम कहानी का अनुसरण करती है जो अपनी खुशी के लिए अपने प्यार और पत्नी को छोड़ने के लिए तैयार है। जैसे-जैसे वे करीब आते हैं और दोस्त बनते हैं, कैटरीना कैफ को एहसास होने लगता है कि वह उनकी मिस्टर राइट हैं।

जब हम मिले

जब हम मिले

यह सबसे हालिया रिलीज है, जो वास्तव में प्यार के बारे में है, चाहे वह खुद को या अपने साथी को प्यार कर रही हो। करीना कपूर का किरदार खुद को खोजने के लिए आगे बढ़ता है और जो उसके साथ मोटी और पतली होती है।

जब हम मिले, इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक कॉमेडी है। 2007 में रिलीज़ हुई फिल्म और उसके बाद एक और निर्देशन के साथ एक समान ट्रॉप, जिसका शीर्षक था, लव आज कल, जो बॉलीवुड के प्रिय रोमांस में से एक है।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: