Connect with us

News

Akshay Kumar Shares His View On Coronavirus, Says Everybody Should Opting Namaste For Greeting The People | सलमान खान के बाद अब अक्षय कुमार भी बोले- अभिवादन के लिए ‘नमस्ते’ का इस्तेमाल करना चाहिए

Published

on

Akshay Kumar Shares His View On Coronavirus, Says Everybody Should Opting Namaste For Greeting The People

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2020, 04:59 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. अनुपम खेर और सलमान खान के बाद अब अक्षय कुमार ने भी सलाह दी है कि कोरोनावायरस (सीओवीआईडी-19) से बचने के लिए लोग नमस्ते को अपने अभिवादन का तरीका बनाएं। अपनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को प्रमोट कर रहे अक्षय से जब फिल्म उद्योग पर कोरोनावायरस के असर के बार में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कुछ तो असर होगा ही, लेकिन यह कहना कठिन है कि कितना होगा?”

सबको नमस्ते पर आ जाना चाहिए: अक्षय
अक्षय ने इस बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील दोहराई। उन्होंने कहा कि इससे बचाव के संबंध में हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है कि लोग जितना संभव हो भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें और सुरक्षा उपायों को गंभीरता से लें। अक्षय आगे कहते हैं, कोरोनावायरस से निपटने के लिए स्वच्छता बनाए रखना जरूरी है। सबको सावधानी बरतनी होगी। सबको हमारे देश के अभिवादन के मूल तरीके यानी नमस्ते पर आ जाना चाहिए। अब तक देश में कोरोनावायरस के 43 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

सलमान ने कहा था- हमारी सभ्यता में नमस्ते
गुरुवार (5 मार्च को) को सलमान खान ने सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट सेशन की एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वे शर्टलेस थे और हाथ जोड़े नजर आ रहे थे। सलमान ने कैप्शन में लिखा था, “नमस्कार…हमारी सभ्यता में नमस्ते और सलाम है। जब ‘कोरोनावायरस’ खत्म हो जाए, तब हाथ मिलाओ और गले लगो।”

अनुपम ने दी थी नमस्ते की सलाह
बीते मंगलवार (3 मार्च को) अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे कह रहे थे, “मेरे दोस्तों। दुनियाभर में कोरोनावायरस के वातावरण के बीच मुझे लगता है कि एक-दूसरे का अभिवादन करने का सबसे अच्छा तरीका हाथ मिलाना नहीं, बल्कि पुरानी भारतीय परम्परा ‘नमस्ते’ करना है। बस अपने दोनों हाथ साथ मिलाइए। ताकि आप संक्रमित न हों। आपको किसी तरह के संक्रमण का डर न हो। यह सिर्फ एक आइडिया है। नमस्ते हाथ मिलाने या एक-दूसरे को गले लगाने की तुलना में आपकी सभी ऊर्जाओं को केंद्रित भी रखता है। कई बार यह जरूरी होता है कि हम सतर्क रहें। इसलिए नमस्ते।” 
 


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: