Connect with us

News

Amitabh Bachchan Gets a ‘Home Quarantined’ Stamp Amid Coronavirus Pandemic | मुंबई में शुरू हुआ स्याही से स्टाम्प लगाने का काम, अमिताभ के हाथ पर भी लगा होम क्वारैंटाइन्ड की मुहर

Published

on

Amitabh Bachchan Gets a

दैनिक भास्कर

Mar 18, 2020, 02:29 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. कई सारे बॉलीवुड सेलेब्स कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए जागरुकता बढ़ा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र सरकार लोगों को होम क्वारैंटाइन की मुहर लगा रही है। अमिताभ बच्चन को भी होम क्वारैंटाइन्ड की यह मुहर लगी है, जिसे उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस स्टाम्प में लिखा है- प्राउड टू प्रोटेक्ट मुंबईकर, होम क्वारैंटाइन्ड और  30 मार्च 2020 तारीख डली है। 

अमिताभ की अपील : इस ट्वीट में उन्होंने फैन्स से अपील की है- मुंबई में चुनावी स्याही के साथ होम क्वारैंटाइन का स्टाम्प लगने लगे हैं। खुद को सुरक्षित रखें। जागरूक रहें। यदि कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तो खुद को आइसोलेट जरूर करवाएं। 

यह हैंड स्टाम्प महाराष्ट्र सरकार द्वारा उठाया गया एहतियाती कदम है, जो प्रभावित लोगों को अलग करने और पहचानने में सहायता करेगा ताकि वे आम जनता के साथ घुलमिल न जाएं। यह बुजुर्ग लोगों को घर पर रहने और क्वारैंटाइन करने में भी मदद करेगा।

कोरोना 1100001वां शब्द : अमिताभ बच्चन अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से पहले भी वीडियो के जरिए जागरुकता बढ़ाने का काम कर रहे हैं। केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए अवेयरनेस वीडियो के बाद और स्टाम्प लगने से पहले उन्होंने एक और ट्वीट कर बताया कि हिन्दी शब्द कोश में ‘कोरोना’ नया शब्द जुड़ गया है। यह 1100001वां शब्द है। 


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: