Connect with us

News

Amitabh Bachchan Remembers Manmohan Desai’s Amar Akbar Anthony Muhurat Clap With An Unseen Picture From The Set | अमिताभ ने शेयर की ‘अमर अकबर एंथोनी’ के मुहूर्त क्लैप की फोटो, मुंबई के 25 थिएटर्स में 25 सप्ताह चली थी फिल्म

Published

on

Amitabh Bachchan Remembers Manmohan Desai

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2020, 12:58 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपनी 43 साल पुरानी फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ के मुहूर्त की फोटो शेयर की है। इसमें वे फिल्म के डायरेक्टर मनमोहन देसाई, एक्ट्रेस परवीन बाबी, शबाना आजमी, नीतू सिंह, अभिनेता विनोद खन्ना और धर्मेंद्र के साथ नजर आ रहे हैं। बिग बी ने इसके साथ बताया है कि ‘अमर अकबर एंथोनी’ सिर्फ मुंबई के 25 थिएटर्स में 25 सप्ताह तक चली थी। धर्मेंद्र ने फिल्म का मुहूर्त क्लैप दिया था। 

धर्मेंद्र को ऑफर हुआ था अमर का रोल 

‘अमर अकबर एंथोनी’ में अमर के किरदार में विनोद खन्ना, अकबर के रोल में ऋषि कपूर और एंथोनी की भूमिका में अमिताभ बच्चन दिखाई दिए थे। पहले अमर का रोल धर्मेंद्र को ऑफर किया गया था। जब वे मनमोहन देसाई के साथ ‘चाचा भतीजा’ की शूटिंग कर रहे थे। तब देसाई ने उन्हें अमर का रोल ऑफर किया। लेकिन तब धर्मेंद्र कई अन्य फिल्मों में व्यस्त थे और अपने शेड्यूल को छोटा करना चाहते थे। इसलिए उन्हें देसाई का ऑफर ठुकरा दिया। इससे उनके अहम को ठेस पहुंची और उन्होंने तुरंत विनोद खन्ना को कास्ट कर लिया। 

जब अमिताभ को देख इम्प्रेस नहीं हुए देसाई

मनमोहन देसाई की अमिताभ बच्चन से पहली मुलाकात 1972 में हुई थी। राइटर सलीम खान ने दोनों को मिलवाया था। हालांकि, पहली बार में देसाई अमिताभ से इम्प्रेस नहीं हुए थे। उन्होंने कहा था, ‘मैं उन्हें सिर्फ एक ही रोल ऑफर कर सकता हूं और वह है चिकन रोल।” उन्हीं देसाई ने ‘अमर अकबर एंथोनी’ में जब अमिताभ का मिरर सीन देखा तो वे उनके कायल हो गए। देसाई हमेशा के लिए अमिताभ के फैन बन गए। सीन देखने के बाद उन्होंने अमिताभ से कहा था कि वे कभी चाहें तो उन्हें छोड़ सकते हैं, लेकिन खुद वे (देसाई) उन्हें कभी नहीं छोड़ने वाले।” 

इस फिल्म के लिए अमिताभ को करियर का पहला फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला था। देसाई के साथ अमिताभ की यह पहली फिल्म थी। बाद में इस जोड़ी ने ‘परवरिश’, ‘सुहाग’, ‘नसीब’, ‘देश प्रेमी’, ‘कुली’ और ‘गंगा जमुना सरस्वती’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया। 
 


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: