Connect with us

News

Bhuj: The pride of India| film shooting| army helps in film shooting | फिल्म को आर्मी और एयरफोर्स का पूरा सपोर्ट, असली सैनिकों के साथ टैंक्स और वैपन भी दिए

Published

on

Bhuj: The pride of India

  • 200 किलोमीटर दूर सोनाक्षी को लेने और छोड़ने जाता है सेना का हेलीकॉप्टर

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2020, 10:07 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. अजय देवगन की अगली फिल्म ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ है। फिल्म में वे 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के रियल लाइफ सुपर हीरो स्क्वॉर्डन लीडर विजय कार्णिक का रोल प्ले करेंगे। फिल्म की शूटिंग हाल तक राजस्थान के विभिन्न इलाकों में होती रही।

सेट पर मौजूद सूत्रों की मानें तो मेकर्स को इसमें इंडियन एयरफोर्स से पूरा सपोर्ट मिल रहा है। फिल्म के वॉर सीक्वेंस फिल्माने के लिए आर्मी की तरफ से टैंक्स और सेना के बड़े वैपन्स मुहैया करवाए जा रहे हैं। फिल्म में असल वायु सैन्य बलों ने भी शूटिंग की है।

बीकानेर से भुज आकर शूटिंग में जुटती हैं सोनाक्षी
फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा सुंदरबेन जेठा मधापारया के रोल में हैं जिन्होंने भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज की औरतों के साथ मिलकर टूटे हुए एयर स्ट्रिप को बनाने में एयरफोर्स की मदद की थी। वे इस फिल्म के साथ ही बीकानेर में अपने एक और प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही हैं। वहां शूट से ब्रेक होने पर वे बीकानेर से 200 किलोमीटर दूर आकर ‘भुज’ की शूटिंग में जुटती हैं। वे जल्द पहुंच सकें इसके लिए इंडियन एयरफोर्स ने उन्हें हेलीकॉप्टर भी मुहैया करवाया है।

संजय दत्त निभा रहे जासूस का रोल
सेट पर मौजूद सूत्रों की मानें तो बीकानेर वाला शेड्यूल फिल्म का लास्ट लेग है। यहां अजय तो शूट नहीं कर रहे पर फिलहाल संजय दत्त जरूर नजर आ रहे हैं। उनके किरदार को लेकर भी भास्कर के हाथ खास जानकारी लगी है कि वे फिल्म में भारतीय जासूस के रोल में हैं।

कुछ फिल्मों में की आर्मी ने मदद, कुछ को क्लीन चिट नहीं

  • कैप्टन नवाब- इमरान हाशमी स्टारर इस फिल्म को लेकर डिफेंस मिनिस्ट्री अलर्ट रही है। जिन तथ्यों की रिसर्च में उसे कमी मिली उसे उसने हरी झंडी नहीं दी है।
  • अरुण खेत्रपाल बायोपिक- वरुण धवन की इस फिल्म के रिसर्च वर्क में मदद आर्मी कर रही है। वे यूनिफार्म से लेकर नियम कायदे की जानकारी शेयर कर रहे हैं।
  • शेरशाह- करगिल में शूटिंग हुई। आर्मी ने ‘टी-90 भीष्म टैंक’ से लेकर ‘ड्रैगुनोव स्नाइपर रायफल’, बोफोर्स तोप, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें दीं।

Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: