Connect with us

News

Bollywood News In Hindi : Coronavirus: After death, people want to be buried near their favorite star, booking graves | मरने के बाद अपने फेवरेट स्टार के नजदीक दफन होना चाहते हैं लोग, हॉलीवुड फॉरेवर सेमेट्री में बुक करा रहे कब्र

Published

on

Coronavirus: After death, people want to be buried near their favorite star, booking graves

दैनिक भास्कर

Mar 13, 2020, 07:48 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. चीन से शुरू हुआ कोरोनावायरस दुनियाभर में फैल चुका है। मौतों का आंकड़ा पांच हजार को पार कर गया है। अंग्रेजी वेबसाइट टीएमजेड के मुताबिक ऐसे में लॉस एंजेलिस स्थित हॉलीवुड फॉरेवर सेमेट्री में लोगों अपनी कब्र के लिए बुकिंग शुरु कर दी है। लोग अपने पसंदीदा स्टार के पास दफन होने के लिए बड़ी रकम देने के लिए भी तैयार हैं।

हॉलीवुड फॉरेवर सेमेट्री की शुरुआत 1899 में हुई थी। इस जगह पर जूडी गार्लेंड, क्रिस कॉर्नेल, सेसिल डी मिल, जैनेट  गैनॉर जैसे 200  से ज्यादा बड़े हॉलीवुड सेलेब्स दफन हैं। को फाउंडर योगू ने बताया कि, इससे पहले कभी भी उन्होंने कभी भी कुछ नहीं देखा। योगू बताते हैं कि लोग मरने से पहले अपनी कब्र को बुक करने के लिए भारी रकम दे रहे हैं।

कोरोनावायरस के प्रभाव को देखते हुए अमेरिका में सभी स्कूलों, सांस्कृतिक संस्थाओं को बंद कर दिया गया है। स्पोर्ट्स इवेंट एक महीने के लिए रद्द कर दिए गए हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अमेरिका में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार सुबह तक संक्रमण का 1660 मामला सामने आ चुके हैं।

महामारी से देश में 41 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका के वॉशिंगटन में 31, कैलिफोर्निया में 4, फ्लोरिडा में 2 जॉर्जिया में 1, न्यूजर्सी में 1, साउथ डकोटा में 1, कनसास में 1 लोगों की मौत हुई है।

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कोमो ने गुरुवार को राज्य में 500 से ज्यादा लोगों की सभी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया। साथ ही न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल घोषित कर दी।

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसॉम ने मार्च के अंत तक सभी सार्वजिनक समारोहों को रद्द कर दिया है। यहां कोरोनावायरस से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। मैसाच्युसेट्स के गवर्नर चार्ली बेकर ने यहां भी आपातकाल लगा दी है। यहां संक्रमण के 108 मामलों की पुष्टि हुई है।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: