Connect with us

News

Bollywood News In Hindi : Coronavirus: many big film festival cancelled| Swiss government prohibits crowd gathering events | कोरोनावायरस के डर से कई बड़े फिल्म फेस्टिवल कैंसिल, स्विस सरकार ने भीड़ जुटने वाले ईवेंट्स पर लगाई रोक

Published

on

Coronavirus:  many big film festival cancelled

Dainik Bhaskar

Mar 05, 2020, 11:44 AM IST

हॉलीवुड डेस्क. कोरोनावायरस का प्रभाव गंभीर रूप से फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ा है। फिल्मों के साथ ही कई ईवेंट्स और फेस्टिवल्स भी कैंसिल या पोस्टपोन कर दिए गए हैं। जेम्स बॉन्ड सीरीज की ‘नो टाइम टू डाइ’ और डिज्नी की ‘मुलान’ जैसी कई बड़ी फिल्मों को चीन में रिलीज रोक दी गई है। वहीं, देश में 70 हजार से ज्यादा थियेटर्स में ताला लग गया है।

अंग्रेजी वेबसाइट वैरायटी के मुताबिक स्विटजरलैंड् के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल एंड फोरम ऑन ह्यूमन राइट्स (FIFDH), थिंक सिनेमा लुसाने को कैंसिल कर दिया गया है। इसके अलावा ग्रीस के थैसलॉनिकी डॉक्यूमेंट्री फेस्टिवल को यूरोप में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण पोस्टपोन किया गया है।

FIFDH के मुताबिक स्विस सरकार के आदेश के चलते कार्यक्रम को रद्द किया गया है। सरकार ने एक हजार से ज्यादा लोगों के किसी भी ईवेंट का आयोजन पर रोक लगाई है। गौरतलब है कि, जेनेवा में 6-15 मार्च तक होने वाले कार्यक्रम में 30 देशों के 40 हजार से ज्यादा लोग जुटते हैं।

4 मार्च से लेकर 8 मार्च तक लुसाने में होने वाले थिंक सिनेमा को भी कैंसिल किया गया है। वेबसाइट के मुताबिक कार्यक्रम के आधिकारिक सूत्रों ने इस मामले स्टेटमेंट जारी किया है। स्टेटमेंट के मुताबिक कोरोनावायरस के कारण इस कार्यक्रम को आयोजित करना मुमकिन नहीं है।

इसके अलावा थैसलॉनिकी डॉक्यूमेंट्री फेस्टिवल को पोस्टपोन किया गया है। इस कार्यक्रम का आयोजन 5 मार्च से लेकर 15 मार्च तक किया जाना था। संस्था की तरफ से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि, फेस्टिवल में शामिल होने वाले मेहमानों की सेफ्टी हमारे लिए सबसे ऊपर है। उन्होंने बताया कि अब इस कार्यक्रम को मई के अंत में या जून की शुरुआत में आयोजित किया जाएगा।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: