Connect with us

News

Bollywood News In Hindi : Coronavirus: Theaters reopened in China, old hits will be run to woo the audience | चीन में फिर से शुरू हुए सिनेमाघर, दर्शकों को लुभाने के लिए चलाई जाएंगी पुरानी हिट फिल्में

Published

on

Coronavirus: Theaters reopened in China, old hits will be run to woo the audience

दैनिक भास्कर

Mar 20, 2020, 03:14 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. चीन में महीनों से बंद मूवी थियेटर्स फिर एक बार शुरू होने लगे हैं। चीन की एक मूवी टिकट एप के मुताबिक करीब 17 सिनेमाघर फिर खुल गए हैं। हालांकि पूरे देश में फिल्म कलेक्शन केवल 1070 डॉलर रहा। अधिकारियों ने बताया कि, महामारी शुरू होने के बाद गुरूवार ऐसा पहला दिन रहा जब देश में एक भी संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला। 

बीते हफ्ते से चीन के दूर-दराज इलाकों में कुछ सिनेमाघरों ने बिजनेस में वापसी की है। कोरोना के चलते कई बड़ी फिल्मों की चीन में रिलीज कैंसिल हो गई हैं। वहीं, चीन की भी कई बड़ी फिल्में लुनार ईयर के वक्त रिलीज नहीं की गईं थीं। ऐसे में थियेटर्स दिसंबर में मौजूद फिल्में चला रहे हैं। 

चलाई जाएंगी पुरानी ब्लॉकबस्टर फिल्में
चीन को सिनेमा संकट से उबारने के लिए चाइना फिल्म ब्यूरो ने थियेटर्स को कुछ स्क्रीनिंग ऑप्शन्स दिए हैं। ब्यूरो सिनेमाघरों में दिखाने के लिए पांच पुरानी हिट फिल्में देगा। हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक रेग्यूलेटर्स ने इस मामले में सरकार से बात की है कि, इन पांच फिल्मों के प्रदर्शन से होने वाली पूरी कमाई को सिनेमाघर को ही मिले।

वहीं, एक फिल्म के राइट होल्डर ने इस कोशिश को चैरिटी बताया। वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा कि, लगभग सभी बहुत परेशान हैं और अगर उन्हें जल्द ही मदद नहीं मिली तो सिनेमा कंपनियां दिवालिया घोषित हो जाएंगी। आईमैक्स के सीईओ रिचर्ड गेलफॉन्ड ने वेबसाइट से बातचीत में कहा कि, चीनी सिनेमाघरों को धीरे-धीरे दर्शकों को लोकल फिल्मों से लेकर ऑस्कर विजेता फिल्मों के जरिए लुभाना होगा। 

थियेटर्स को मिलने वाली फिल्मों में 2017 में आई ‘वुल्फ वॉरियर 2’, 2019 में आई ‘द वेंडरिंग अर्थ’, 2015 में आई ‘वुल्फ टोटेम’, 2013 की फिल्म ‘अमेरिकन ड्रीम्स इन चाइना’ और 2018 में रिलीज हई ‘केपरनॉम’  शामिल हैं। 


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: