Connect with us

News

Bollywood News In Hindi : Harvey Winstein convicted in two cases| winstein accused in rape and sexual assault | दुष्कर्म और यौन हिंसा मामले में हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन दोषी करार, हो सकती है 25 साल की सजा

Published

on

Harvey Winstein convicted in two cases

  • जेसिका मान और मिरियम हाले के केस में हार्वे विंस्टीन दोषी करार
  • 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन हिंसा, शोषण और दुष्कर्म के आरोप लगाए थे

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2020, 12:06 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. फिल्ममेकर हार्वे विंस्टीन को न्यूयॉर्क कोर्ट ने यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म के दो मामलों में दोषी ठहरा दिया है। बीते 6 हफ्तों से 12 सदस्यीय ज्यूरी मामलों की सुनवाई कर रही है। हार्वे पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने आरोप लगाए हैं। उन्हें 11 मार्च को सजा सुनाई जाएगी।

हार्वे को प्रोजेक्ट रनअवे की पूर्व प्रोडक्शन असिस्टेंट मिरियम हाले के बयानों के आधार पर सेक्सुअल असॉल्ट और एक्ट्रेस जेसिका मान के बयानों के आधार पर दुष्कर्म का दोषी ठहराया गया। हालांकि उन्हें एक दुष्कर्म और दो हिंसक यौन हमलों के मामलों में बरी कर दिया गया है। 

हो सकती है 25 साल की सजा
आरोपी प्रोड्यूसर को 11 मार्च को सजा सुनाई जाएगी, लेकिन तब तक जज जेम्स बुर्के ने जेल में रहने का आदेश दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्वे को असॉल्ट के मामले में 5 साल से लेकर 25 साल और दुष्कर्म के मामले में 18 माह से लेकर 4 साल तक की सजा हो सकती है। 

जेसिका मान और मिरियम हाले को मिला न्याय
एक्ट्रेस जेसिका मान ने हार्वे पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। जेसिका ने बताया था कि, हार्वे ने 2013 में एक होटल के कमरे में उसके साथ दुष्कर्म किया था। वहीं, मिरियम हाले ने अपने बयान में कहा था कि, हार्वे ने एक अपार्टमेंट में यौन शोषण किया था।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: