Connect with us

News

Bollywood News In Hindi : Hollywood producer Harvey Weinstein sentenced to 23 years, lawyer for accused | हॉलीवुड दिग्गज हार्वे विंस्टीन को 23 साल की सजा, आरोपी की वकील ने कहा- ज्यूरी ने दबाव में फैसला लिया

Published

on

Hollywood producer Harvey Weinstein sentenced to 23 years, lawyer for accused

  • 80 से ज्यादा महिलाओं ने हार्वे विंस्टीन पर यौन शोषण, रेप और हिंसा के आरोप लगाए थे
  • आरोप लगाने वाली महिलाओं में एंजलीना जॉली, हीथर ग्राहम, सलमा हायक जैसी बड़ी एक्ट्रेस शामिल

दैनिक भास्कर

Mar 17, 2020, 02:37 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोपी हार्वे विंस्टीन को 23 साल जेल की सजा सुनाई गई। बुधवार को मैनहैटन कोर्ट में जस्टिस जेम्स बुर्के ने सजा का ऐलान किया। विंस्टीन को न्यूयॉर्क के राइकर्स आईलैंड जेल में रखा जाएगा। 24 फरवरी को पूरी हुई मामले की सुनवाई में प्रोड्यूसर को यौन हिंसा के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था। 

हार्वे पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए थे। उन्हें प्रोडक्शन असिसटेंट मिमी हलेई के साथ यौन हिंसा के लिए 20 साल और एक्ट्रेस जेसिका मान के साथ दुष्कर्म मामले में तीन साल की सजा सुनाई है। हार्वे की वकील डॉना रोटुनो ने अदालत के इस फैसले को कायरता भरा बताया। उन्होंने कहा, जज ने यह फैसला #MeToo मूवमेंट के दबाव में आकर लिया है।

न्यूयॉर्क कोर्ट में इस केस की सुनवाई 12 सदस्यों वाली ज्यूरी ने की थी। करीब 6 हफ्तों तक चले ट्रायल के बाद विंस्टीन को दुष्कर्म और यौन हिंसा के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था।

सजा के बाद अस्पताल पहुंचा विंस्टीन
न्यूयॉर्क के राइकर्स आईलैंड जेल पहुंचने के कुछ ही देर बाद फिर से विंस्टीन की तबियत बिगड़ जाने के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हार्वे की प्रवक्ता जूडा एंगलमेयर ने बताया कि दिल की परेशानियों के चलते हार्वे को बैलूव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एजेंसी के मुताबिक बीते हफ्ते विंस्टीन की हार्ट सर्जरी हुई थी। 


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: