Connect with us

News

Bollywood News In Hindi : Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Claims Marathi As Mumbai’s Coman Language, Apologizes After Raj Thackeray’s Objection | ‘तारक मेहता…’ में हिंदी को बताया मुंबई की आम भाषा, राज ठाकरे की पार्टी के विरोध के बाद मांगी माफी

Published

on

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Claims Marathi As Mumbai

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2020, 12:04 PM IST

टीवी डेस्क.   कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में हिंदी को मुंबई की आम भाषा बताए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की ओर से शो के मेकर्स को खुलेआम धमकी दी गई, जिसके बाद प्रोड्यूसर असित मोदी ने ट्विटर पर सफाई दी है। असित ने लिखा है, ” मुंबई महाराष्ट्र में है और हमारे महाराष्ट्र की राज्यभाषा मराठी ही है। इसमें कोई डाउट नहीं है। मैं भारतीय हूं। महाराष्ट्रियन हूं और गुजराती भी हूं। सारी भारतीय भाषाओं का सम्मान करता हूं। जय हिन्द।”

शो ने माफीनामा जारी किया
शो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस मामले में माफीनामा जारी किया गया है। तारक मेहता का रोल कर रहे शैलेश लोढ़ा का एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस हैंडल से लिखा गया है, “हम सिर्फ प्यार और खुशियां बांटने में यकीन रखते हैं। अगर हमारे शो के जरिए किसी की भावनाएं आहत हुई हों तो हम तहे दिल से माफी मांगते हैं। हम हर धर्म और उसकी भाषा की विविधता और सम्मान को बराबर सम्मान देते हैं। मुस्कराते रहिए और देखते रहिए तारक मेहता का उल्टा चश्मा।”

यह है मामला
शो के एक सीन में चंपक चाचा (अमित भट्ट) के एक डायलॉग में कहा गया, “हमारा गोकुलधाम मुंबई में है और मुंबई की आम भाषा क्या है हिंदी, इसलिए हम सुविचार हिंदी में लिखते हैं।” इसके बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की जनरल सेक्रेटरी शालिनी ठाकरे ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, “मुंबई की आम भाषा हिंदी नहीं, मराठी है। अगर इन सब टीवी वालों को समझ नहीं आता तो महाराष्ट्र के योद्धाओं को सुविचार इनके कानों में लिखने होंगे, वो भी मराठी में।” 

महाराष्ट्र नवनिर्माण चित्रपट कर्मचारी सेना के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने भी डायलॉग पर आपत्ति जताते हुए मेकर्स से माफी की मांग की थी। उन्होंने कहा था, “मुंबई की मुख्य भाषा मराठी है। यह प्रोपोगेंडा चलाया जा रहा है। इन गुजरातियों को रोकना होगा। इस शो में काम कर रहे मराठी अभिनेताओं को शर्म आनी चाहिए कि वे इस तरह के बयानों का समर्थन कर रहे हैं।”

अमित भट्ट ने भी मांगी माफी
अभिनेता अमित भट्ट ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के नाम माफीनामा भेजा है। इसमें उन्होंने लिखा है, “शो में किरदार निभाते समय मैंने वही परफॉर्म किया, जो स्क्रिप्टराइटर्स की डिमांड थी। व्यक्तिगत तौर पर मैं मराठी भाषा का सम्मान करता हूं और मुझे इस पर गर्व है। अपनी गलती के लिए तहे दिल से माफी मांगता हूं।”


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: