Connect with us

News

Coronavirus scare: Many events scheduled in India have been cancelled or postponed | पेरिस फैशन वीक में नहीं गईं दीपिका, भारत में होने वाले कई इवेंट रद्द हुए या आगे बढ़ा दिए गए

Published

on

दीपिका पादुकोण।

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2020, 05:45 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.  कोरोनावायरस दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनियाभर में इसके 89 हजार से ज्यादा संक्रमित सामने आ चुके हैं। भारत में भी इसके 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें एक दिल्ली, 6 आगरा और एक तेलंगाना का नागरिक शामिल है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए देश में होने वाले कई बड़े इवेंट्स रद्द कर दिए गए हैं या उन्हें आगे बढ़ा दिया गया है। 

पेरिस फैशन वीक में नहीं गईं दीपिका पादुकोण
हाल ही (12 फरवरी से 3 मार्च) में हुए पेरिस फैशन वीक में दीपिका पादुकोण को लक्स ब्रांड की ओर से बुलाया गया था। लेकिन उन्होंने कोरोनावायरस को लेकर सतर्कता बरतते हुए उन्होंने अपनी यह यात्रा रद्द कर दी। 

आर एंड बी सिंगर खालिद का इंडिया टूर आगे बढ़ा 
अमेरिकन आई एंड बी सिंगर खालिद अप्रैल में मुंबई और बेंगलुरु में शो करने वाले थे। लेकिन कई एशियाई देशों में हालिया एडवाइजरीज और ट्रेवल रिस्ट्रक्शंस  के चलते उन्होंने भारत सहित अपना एशिया टूर आगे बढ़ा दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा, “हम सक्रिय रूप से कॉन्सर्ट की नई तारीखों पर काम कर रहे हैं।”

आर एंड बी सिंगर खालिद।

रॉक बैंड ग्रीन डे का एशिया टूर पोस्टपोन हुआ
पिछले शुक्रवार ग्रैमी अवॉर्ड विजेता अमेरिकी रॉक बैंड ग्रीन डे ने आधिकारिक बयान में खेद जताते हुए अपने एशिया टूर को आगे बढ़ाए जाने की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा था, “दुर्भाग्यवश कोरोनावायरस के चलते अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए हमें एशिया में अपने शोज को आगे बढ़ाने का फैसला लेना पड़ रहा है।”

अहाना कुमरा संदेह- क्या हो पाएगा उनका प्ले?
मुंबई के रॉयल ओपेरा हाउस में इसी महीने एक्ट्रेस अहाना कुमरा का प्ले ‘देख बहन’ होने वाला है। लेकिन उन्हें इसे लेकर संदेह है। एक बातचीत में उन्होंने कहा, “इस बारे में कुछ भी कहना फिलहाल जल्दबाजी होगा। हमारा प्ले रॉयल ओपेरा हाउस में होना है और मैं नहीं जानती कि कितने लोग इसे देखने आएंगे। यह देखना निर्माताओं का काम है।”

अहाना कुमरा।

क्या शादी की लोकेशन बदलेंगे वरुण-नताशा?
ऐसी खबरें थीं कि वरुण धवन और उनकी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल मई में थाईलैंड में डेस्टिनेशन वेडिंग करने वाले थे। लेकिन अब कहा जा रहा है कि डेस्टिनेशन बदलने पर विचार कर रहे हैं। 

वरुण धवन और नताशा दलाल।

दिल्ली- जयपुर में कई शूटिंग शेड्यूल हुए रद्द
रिपोर्ट्स में लाइन प्रोड्यूसर्स और पुलिस सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में किसी तरह की शूटिंग नहीं होगी। कोरोना के डर से कई शेड्यूल रद्द कर दिए गए हैं। लाइन प्रोड्यूसर तरुण के जैन ने एक बातचीत में कहा कि एक फ्रेंच टीम जयपुर में अपने एक वेब शो शूट करना चाहती थी, लेकिन उन्हें अपना प्लान कैंसिल करना पड़ा। कोरोना के डर से पहले भी कई फिल्मों के शूटिंग शेड्यूल कैंसिल किए जा चुके हैं। मसलन, पिछले महीने कमल हासन ‘इंडियन 2’ का चीन शेड्यूल इटली शिफ्ट कर दिया गया था। शोभिता धुलिपला स्टारर ‘सितारा’ का केरल शेड्यूल रद्द कर दिया गया था।

हांगकांग में रिलीज नहीं हो सकी ‘गुड न्यूज’
ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने एक बातचीत में कहा, “चीन और हांगकांग में होने वाले फिल्म फेस्टिवल्स, एग्जीबिशन, प्रोडक्शन और बड़ी रिलीज को अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। अक्षय कुमार और करीना कपूर स्टारर ‘गुड न्यूज’ 14 फरवरी को हांगकांग में रिलीज होने वाली थी, लेकिन मैंने सुना है कि इसे भी आगे बढ़ा दिया गया है। आर्थिक रूप से इसे कोई नुकसान नहीं होगा, क्योंकि 2020 की शुरुआत में किसी और बड़ी इंडियन रिलीज की प्लानिंग नहीं थी।”

‘गुड न्यूज’ के पोस्टर में अक्षय कुमार, करीना कपूर, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ।

दिल्ली में थिएटर्स जाने से बचेंगे लोग
एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली बेस्ड फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर जोगिंदर महाजन का कहना है कि पिछले कुछ महीनों से राजनीतिक और साम्प्रदायिक घटनाक्रम के चलते दिल्ली में फिल्मों का कलेक्शन कम रहा। ऐसे अब कोरोना का डर लोगों को थिएटर तक जाने से रोकेगा। लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके से दूर रखने की सलाह का हवाला देते हुए जोगिंदर ने कहा, “कौन रिस्क लेना चाहेगा? लोग कुछ समय तक थिएटर्स जाना कम कर सकते हैं।”


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: