Connect with us

News

International Women’s Day: Vidyut Jamwal Apologize To Every Woman From The Side Of Male Community | महिला दिवस को लेकर विद्युत जामवाल बोले- पूरी मेल कम्युनिटी की ओर से सभी महिलाओं से माफी चाहता हूं

Published

on

International Women

Dainik Bhaskar

Mar 03, 2020, 11:20 AM IST

बॉलीवुड डेस्क (खुश्बू त्रिवेदी / नवलसिंह राठोड़). 8 मार्च को दुनियाभर में महिला दिवस मनाया जाएगा। महिलाओं को लेकर देश के ताजा हालात को ध्यान में रखते हुए हमने अभिनेता विद्युत् जामवाल से बात की। इस बातचीत में उन्होंने जोर देते हुए कहा कि लड़कियों को सेल्फ डिफेंस आना बहुत जरूरी है। साथ ही पूरी मेल कम्युनिटी की ओर से उन्होंने सभी महिलाओं से माफी भी मांगी। 

जामवाल ने बातचीत में जो कहा

  1. ‘सेल्फ डिफेंस मुझे बहुत पसंद है पर यह एक दिन में नहीं सीखा जा सकता। आज कल देश के जो हालात हैं उसे देखते हुए कहूंगा कि लड़कियों को सेल्फ डिफेंस आना ही चाहिए। मैं पूरे वर्ल्ड में 15 से ज्यादा रेप विक्टिम्स से मिला हूं और सबने यही कहा कि यह इंसीडेंट होने से ठीक पहले हमारे दिल ने हमें आगाह किया था कि उसकी गाड़ी में मत जाओ या उस गली से मत निकलो वहां अंधेरा है पर हमने दिल की बात नहीं सुनी और चले गए। कुल मिलाकर मैं यह कहना चाहता हूं कि हमेशा जो दिल कहे उस पर ध्यान दो और उसी पर यकीन भी करो।

  2. ‘लड़कों  को लड़कियों का सम्मान करना सिखाएं’

    दूसरी तरफ देश के हर मां-बाप से कहना चाहूंगा कि उन्हें अपने लड़कों को सिखाना पड़ेगा कि लड़कियों की रिस्पेक्ट करो। जिस घर में इस तरह की बातें सिखाई जाएंगी वहां के लड़के कभी बाहर जाकर गंदी हरकतें नहीं करेंगे। ये बदलाव तो घर से ही आएगा। महिलाओं के साथ देश में जो हो रहा है उस पर मैं पूरी मेल कम्यूनिटी की तरफ से उन्हें सॉरी बोलना चाहता हूं।’

  3. कलरीपायट्टु में लड़ना लास्ट में सिखाते है

    कलरीपायट्टु दुनिया का सबसे पहला मार्शल आर्ट है। बचपन में जब मैंने इसे सीखना शुरू किया तो हमे सीधा लड़ना नहीं सिखाया गया। पहले हमें ह्यूमन बॉडी की बारे में सिखाया गया। लड़ना तो सबसे लास्ट में सिखाया जाता है। यह एक कंटीन्यू प्रोसेस है, जितना आप आगे जाओगे लगेगा कुछ भी नहीं आता।

  4. बॉडी बनाने के लिए नॉन-वेजिटेरियन होना जरूरी नहीं

    मैं खुद वेजिटेरियन हूं। जो लोग कहते हैं कि बॉडी बनाने के लिए नॉन वेज जरूरी है उनको पूरा ज्ञान नहीं है। आप हाथी को देखो, घोड़े को देखो और कितने उदाहरण दूं आपको? उनसे पूछिए अंडे में ऐसा कोन सा प्रोटीन है जो वेजिटेरियन फूड से नहीं मिलता?

  5. फेमस होना था ताकि जिसको चाहूं मिल सकूं

    मुझे फेमस होना था और उसके पीछे एक पर्सनल रीजन है। मेरे काम में मुझे पैसे तो मिलते है पर मुझे मेरे आइकन से मिलना था। जिन लोगों की मैं रिस्पेक्ट करता हूं और जिन्हें फॉलो करता हूं मैं उन सभी से मिलना चाहता था। जैसे मुझे दलाई लामा से मिलना है तो उसके लिए मुझमें काबिलियत होनी चाहिए और मेरी पहचान होनी चाहिए।


Source link

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: