Connect with us

News

Kajol Starrer Short Film Devi Accused Of Plagiarism By A Student Of Asian Academy of Film and Television | काजोल स्टारर ‘देवी’ पर चोरी का आरोप, फिल्म स्टूडेंट का दावा- मेरी शॉर्ट मूवी के आइडिया को अपना बताया

Published

on

Kajol Starrer Short Film Devi Accused Of Plagiarism By A Student Of Asian Academy of Film and Television

Dainik Bhaskar

Mar 06, 2020, 05:28 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.  काजोल, नेहा धूपिया और श्रुति हासन स्टारर शॉर्ट फिल्म ‘देवी’ पर चोरी का आरोप लगा है। नोएडा की एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन के स्टूडेंट अभिषेक राय का कहना है कि ‘देवी’ उनकी साढ़े पांच मिनट की फिल्म ‘फोर’ से काफी मिलती-जुलती है। अभिषेक ने इस संदर्भ में फेसबुक पर पोस्ट लिखी है। 

अभिषेक ने लिखा है, “यहां कुछ ऐसा है, जिसे मैं हर किसी के ध्यान में लाना चाहता हूं। दो साल पहले जब हम फिल्म स्कूल में थे, तब हमने अंडाकरी प्रोडक्शन के तले एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी, जिसका टाइटल ‘फोर’ था। इसमें एक बलात्कार पीड़िता का सामना एक कमरे में बैठीं दूसरी पीड़िताओं से होता है। कल ‘देवी’ नाम की एक फिल्म लार्ज शॉर्ट फिल्म्स नाम के यूट्यूब चैनल से अपलोड की गई, जिसमें हमारी फिल्म से बेहद समानता है। हमारी फिल्म का आधार भी यही था।”

कोई किसी के आइडिया को अपना कैसे बता सकता है 
अभिषेक ने आगे लिखा है, “बेशक हमारी फिल्म एक स्टूडेंट फिल्म थी, जिसमें बहुत कम प्रोडक्शन डिजाइन, खराब ऑडियो और खराब स्टफ था। फिर भी यह हमारी अपनी कल्पना थी। यह निष्ठुरता है। कैसे कोई किसी के आइडिया को उठाकर दावा कर सकता है कि यह उसका है। फिल्म (फोर) एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन की बौद्धिक संपदा है।” अभिषेक ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि उन्होंने इसे लेकर ‘देवी’ के मेकर्स से बात नहीं की है। लेकिन वे उनके और प्लेटफॉर्म के खिलाफ एक्शन लेंगे।

प्रियंका बनर्जी की कहानी और निर्देशन
देवी की कहानी प्रियंका बनर्जी ने लिखी है और वे ही इसकी निर्देशक भी हैं। फिल्म में काजोल, नेहा और श्रुति के अलावा नीना कुलकर्णी, मुक्त बर्वे, संध्या मात्रे, रमा जोशी, शिवानी रघुवंशी और यश्वस्विनी दायमा भी नजर आ रही हैं। 
 


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: