Connect with us

News

Kriti Sanon happy with her career will think of becoming a producer or director in Future | अपने कॅरिअर से खुश हैं कृति सैनन, फ्यूचर में प्रोड्यूसर या डायरेक्टर बनने का सोचेंगी

Published

on

Kriti Sanon happy with her career will think of becoming a producer or director in Future

दैनिक भास्कर

Mar 16, 2020, 07:40 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. छह साल पहले हीरोपंती से अपने फिल्मी करिअर की शुरुआत करने वाली कृति सैनन ने कॉलेज टाइम तक अपने कॅरिअर गोल्स सेट ही नहीं किए थे। आज वे इंडस्ट्री में ऊंचे मुकाम पर हैं। इसी बीच वे कई तरह के सोशल वर्क में भी एक्टिव रही हैं। कॅरिअर और सोशल वर्क काे लेकर उनसे दैनिक भास्कर ने चर्चा की।

कृति ने बताया अपना फ्यूचर प्लान

  1. ग्लैमर फील्ड में बतौर एक्ट्रेस ही आने का विचार था या बतौर प्रोड्यूसर, डायरेक्टर या राइटर डेब्यू करने की कोशिश भी थी?

    मेरा कॅरिअर बहुत ही ऑर्गेनिकली तय हुआ था। कॉलेज में मैंने कभी नहीं सोचा था कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने के लिए मुझे कौन सा रास्ता अख्तियार करना चाहिए। प्रोडक्शन, राइटिंग या डायरेक्शन इन सब बारे में मैंने सोचा ही नहीं। कॉलेज के बाद जब मैंने मॉडलिंग शुरू की तब मुझे एक्टिंग स्टिन्ट्स मिले और अब मैं यहां हूं। फ्यूचर में शायद जरूर मैं प्रोडक्शन या डायरेक्शन में आऊं पर फिलहाल तो मैं जो कर रही हूं, उसी से खुश हूं।

  2. फैनकाइंड इनीशिएटिव का आइडिया कैसे और कब आया?

    फैनकाइंड का आईडिया लेकर अंशुला जब मेरे पास आई तो मुझे लगा कि अपने फैंस के साथ वक्त गुजारने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है। वर्ना हम तो अपने फैंस से सिर्फ कुछ पलों के लिए मिल पाते हैं। एकाध फोटो खिंचवा पाते हैं। यहां हम लोग एक ऐसी फन एक्टिविटी कर रहे हैं, जिसके जरिए पूरी दोपहर हम लोग उनके साथ गुजार सकते हैं। खासतौर पर अपने फैंस के बारे में और गहराई से निजी तौर पर जानने का मौका मिलेगा। 

  3. फैन के साथ जेट स्कीइंग करने का फैसला आपका था?

    मुझे समंदर बहुत पसंद है। समंदर से जुड़ी मेरी कई यादें हैं। तभी मैंने सोचा है कि अपने एक फैन के साथ समंदर में जेट स्कीइंग करूंगी और फैंस के साथ इस एक्टिविटी से जो भी पैसे इकट्ठे होंगे वह कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन एजुकेशन फंड को देना चाहूंगी। 

  4. पर्सनली आपका क्या मानना है, सेलेब्स पर सोशल वर्क करने की कितनी जिम्मेदारी होती है?

    मेरा मानना है कि सेलेब्स पर सोशल वर्क करने की जिम्मेदारी इसलिए भी ज्यादा होती है क्योंकि उनकी आवाज ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचती है। हम एक साथ कई लोगों को इनफ्लुएंस कर सकते हैं। हम जब भी मीडिया से बात करते हैं तो हमारे इंटरव्यूज के जरिए हमारे विचार हमारे फैंस के पास पहुंच पाते हैं। मैंने बतौर मुद्दा एजुकेशन को चुना है क्योंकि यही एक ऐसा माध्यम है, जिसके जरिए हम लोगों की जिंदगी में रोशनी ला सकते हैं। शिक्षा हर बच्चे का बुनियादी अधिकार है।

  5. इस इनीशिएटिव से जो पैसा एकत्रित होगा वह कहां और कैसे खर्च होगा?

    इस काम में पूरी पारदर्शिता का ख्याल रखा जा रहा है। जो भी लोग पैसे डोनेट करेंगे उन्हें सिस्टम में दिख जाएगा कि वह एनजीओ कितना क्रेडिबल है और जो पैसे एकत्रित हुए हैं वह किस प्रोजेक्ट पर खर्च होने वाले हैं। इस कैंपेन से एकत्रित होने वाले पैसों को हम कुछ बच्चों की हायर एजुकेशन पर इन्वेस्ट करेंगे। इससे उनके फ्यूचर सिक्योर हो सकेगा। हम डोनर्स को इंपैक्ट अपडेट भी पब्लिश करते रहते हैं जिसमें उन्हें पूरी जानकारी मिलती रहती है। 


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: