Connect with us

News

Opinion on the fashion of Bollywood divas| Our right to look glamorous | बॉलीवुड दीवाज की फैशन पर राय : ग्लैमरस दिखना हमारा हक, जो अच्छा लगे बिंदास पहनो

Published

on

Opinion on the fashion of Bollywood divas

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2020, 03:19 PM IST

मुंबई (ज्योति शर्मा). महिलाओं द्वारा सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला विषय फैशन है और इसमें भी वे सबसे ज्यादा बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के फैशन को फॉलो करती हैं, तो इस वुमंस डे पर हम ग्लैमर में लाए हैं अपनी महिला रीडर्स के लिए उनकी चहेती एक्ट्रेसेज द्वारा अपनाए जाने वाले फैशन फंडे, उनकी ही जुबानी बिल्कुल ओरिजिनल कंटेंट।

बाॅलीवुड एक्ट्रेस के फैशन के फंडे

  1. किआरा आडवाणी

    मुझे बचपन से ही फैशनेबल दिखना और तैयार होना बहुत पसंद था। अब मैं फिल्में जरूर कर रही हूं पर मेरा फैशन फंडा पहले के दिनों की बजाय पूरी तरह से उल्टा हो गया है। बचपन में मुझे जब कहीं बाहर जाना होता था तो अच्छे कपड़े पहनना, सजना संवरना बहुत अच्छा लगता था। अब तो ऐसा हो गया है कि जैसे ही मैं घर पहुंचती हूं, तत्काल अपने ट्रैकपैंट्स में आ जाती हूं। चप्पल पहनती हूं और आराम करती हूं। ज्यादा फैशनेबल लाइफ जीने वालों के लिए कंफर्टेबल ड्रेसेज की इंपाेर्टेंस बहुत ज्यादा हाेती है। फैशनेबल दिखने से गर्ल्स के एटीट्यूड में भी एकदम से चेंज आ जाता है। जैसे कि मेरी अगली फ़िल्म गिल्टी में मेरा किरदार है नानकी का। वह लड़की बहुत ही ढीले-ढाले कपड़े पहनती है। उसकी बॉडी पर टैटू बने हुए हैं। उसने बालों को रंगा हुआ है। जैसे ही मैं उसके फैशन में  तैयार होती हूं तो मेरा एटीट्यूड पूरी तरह से बदल जाता है। अगर आपने हील्स पहनी है तो आप अलग तरह से चलती हैं, ज्यादातर खड़ी रहती हैं और फ्लैट में आप काफी मूवमेंट कर सकती हैं।
    शुरुआत में मैं इन बातों पर बहुत ही ध्यान देती थी कि लोग मेरे बारे में क्या कह रहे हैं। मेरे बारे में फैशन ब्लॉग पर क्या लिखा है। लेकिन समय के साथ ये बातें उतनी महत्वपूर्ण नहीं रह जातीं। अब मेरे लिए ये ज्यादा महत्वपूर्ण है कि किस तरह के फैशन व ड्रेसेज में मैं सहज महसूस कर रही हूं। यही मेरा वह फैशन फंडा है जो मैं वुमंस डे पर अपनी सभी गर्ल्स फैंस से शेयर करना चाहती हूं।

  2. सान्या मल्होत्रा

    घर के लिए मेरा कूल और फैशन फंडा है, पायजामा, टीशर्ट और शर्ट। इनमें मैं बहुत कम्फर्टेबल महसूस करती हूं। अगर मुझे बाहर जाना होता है तो मैं अच्छी दिखने के लिए अपना फंडा चेंज करती हूं और स्पेशलिस्ट सलाह पर ही फोकस्ड होती हूं। इसमें मेरी टीम मुझे अच्छा आउटफिट सिलेक्ट करके देती है और मेरे स्टाइलिंग का भी जिम्मा भी वही ले लेते हैं। मुझे पर्सनली लगता है कि हेयर मेकअप लेडीज के लुक और फैशनेबल दिखने के लिए बहुत ही इंपोर्टेंट भूमिका निभाता है। मेरा मानना है कि एक सही फैशन से वुमन के एटीट्यूड में भी काफी बदलाव आते हैं। मैं तो पजामाज़ में भी कॉन्फिडेंट फील करती हूं, लेकिन बॉलीवुड फैशन को फॉलो करने वाली महिलाओं के लिए मेरा फैशन फंडा यही है कि अटायर में काॅन्फिडेंट का काफी महत्वपूर्ण रोल है।

  3. तारा सुतारिया

    मैं अपनी फिल्मों में अल्ट्रा मॉडर्न किरदारों में दिखी हूं और हर तरह की आधुनिक ड्रेस मैंने ट्राई की है, इसके बावजूद भी मेरी सबसे पसंदीदा ड्रेस साड़ी है। मुझे साड़ी के अलावा लहंगा पहनना भी बहुत पसंद है। लोगों को अामतौर पर लगता है कि साड़ी आरामदेह पहनावा नहीं है, लेकिन असल में ऐसा नहीं है। मुझे साड़ी सबसे आरामदायक कपड़ा लगता है। अगर मेरे अकॉर्डिंग फैशन के मायने की बात करें तो फैशन मेरे लिए जिंदगी है। मेरे लिए फैशनेबल होना, स्टाइलिश रहना बहुत जरूरी है। खासकर बॉलीवुड में मेरा जो काम है वो फैशन से ही जुड़ा हुआ है तो मेरे लिए अच्छा और सही फैशन बहुत ही इंपोर्टेंट हाे जाता है। मेरी एक जुड़वां बहन है। जब हम छोटे थे तो हमें एक जैसे कपड़े ही पहनाए जाते थे। वह भी एक अलग टाइप का फैशन था। मुझे वह वक्त बहुत प्यारा लगता था। अच्छा है कि अब हम एक जैसे कपड़े पहनकर नहीं निकलते। यह भी बताना चाहूंगी कि रंगों में पिंक मेरा सबसे पसंदीदा रंग है।

  4. अलाया एफ

    मेरा फैशन फंडा एक्सपेरिमेंट्स पर बेस्ड है। मैं अपने फैशन के साथ काफी प्रयोग करती हूं। मुझे सफेद शर्ट और डेनिम के शॉर्ट्स बहुत पसंद हैं। उसके साथ फ्लैट स्निकर्स भी हमेशा कैरी करते देखी जाती हूं। अपने फैशन फंडे के बारे में क्या कहूं। कभी मैं अपने पहनावे को बहुत सीरियसली लेती हूं और कभी नहीं भी लेती हूं। फैशन टिप्स तो मैंने कभी किसी से नहीं लिए, पर खुद के आइडियाज जरूर ट्राई करती हूं। जैसा कि आप सब लोगों को पता है कि मेरी मॉम शुरू से ही बहुत स्टाइलिश हैं और वे मॉडर्न ड्रेसेज भी कैरी करती हैं। तो कई बार ऐसा होता था कि मुझे कहीं जाना होता था और मुझे समझ नहीं आ रहा होता था कि मैं क्या पहनूं तो मैं मॉम के कपड़े पहनकर चली जाती थी। क्योंकि वो ऑलरेडी एक्सपर्ट्स एडवाइज से तैयार होते थे तो बट नेचुरल है कि वे फैशनेबल होंगे ही। ऐसे करके धीरे-धीरे उनके कई कपड़े मेरी बार्डरोब में इकट्‌ठा होने लगे। जब वो खुद पहनने के लिए ड्रेसेज ढूंढती तो उन्हें येे मेरी अलमारी में मिलते थे। मैं उनको कह देती कि- मुझे क्या पता ये यहां कैसे आए। आपने ही रखे होंगे।

  5. उर्वशी रौतेला

    मेरे लिए फैशन का मतलब खुद को और खुद की मनःस्थिति को व्यक्त करने का एक तरीका है। मुझे अपने फैशन में एक्सपेरिमेंटल होना पसंद है। मुझे नए लुक पहनने में मजा आता है और अपनी ड्रेसेज मंे नए आइडियाज दिखाना मुझे बहुत पसंद है। मेरे लिए तो आप यह भी कह सकते हैं कि मैं फैशन को जीती हूं, फैशन में ही सांस लेती हूं। मेरा रोजमर्रा का फैशन फंडा आराम पर बेस्ड है। आप मुझे ज्यादातर डेनिम टॉप या मेरा जॉगर सेट पहने हुए देखेंगे। मुझे एथलेजर्स वियर बहुत पसंद हैं ओर इस बात की खुशी भी है कि ये अब वापस ट्रेंड में आ गए हैं। वे सुपर कम्फर्टेबल हैं और इनमें आप बेहद फैशनेबल भी दिखते हैं। मेरा यह तो मानना नहीं है कि फैशन ह्यूमन एटीट्यूड में भी कुछ फर्क पैदा करता है, लेकिन इतना जरूर कहूंगी कि जब आप फैशनेबल और प्रेजेंटेबल होकर तैयार होती हैं  तो यह आपके कॉन्फिडेंस को बहुत ऊपर ले जाता है। इस वुमंस सभी महिलाओं अपना यह फंडा शेयर करूंगी कि स्वतंत्र बनें, आत्मनिर्भर बनें। उन्हें पता होना चाहिए कि वे क्या चाहती हैं।

  6. इलियाना डिक्रूज़

    हम बॉलीवुड एक्ट्रेस के फैशन को फाॅलो करने वाली सारी वुमंस फैंस के लिए मेरी एडवाइज है कि फैशन वो है जो आपके व्यक्तित्व को निखारता है, तो यही फंडा अपनाएं कि जिससे आपकी पर्सनेलिटी निखरे वही फैशन कैरी करें। जहां तक मेरी च्वॉइस की बात है तो मुझे ज्यादातर अनारकली पैटर्न की ड्रेसेज पसंद है, चाहे वह सूट हो स्कर्ट्स। मैंने तो अपने बचपन के दिनों से ही फैशन को  लेकर बहुत सारे प्रयोग करने शुरू कर दिए थे। ये बहुत ही बुरे प्रयोग थे। एक बार तो मैंने अपनी मम्मी के सफ़ेद जूतों को ट्रेंडी बनाने के लिए लाल रंग की लिपस्टिक से रंग दिया था।

  7. बिपाशा बासु

    मैंने बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। जब मैं 16 साल की थी तब से मैं इस फैशन इंडस्ट्री में उतर चुकी थी। जब मैं फैशन को बहुत गहराई से समझ पाई तो मेरा सबसे बड़ा फैशन फंडा कंफर्ट ही बन गया। चाहे कोई भी ट्रेंड हो, कितने भी फैशनेबल कपड़े हों, जिनमें मैं कम्फ़र्टेबल महसूस करती हूं केवल उन्हें ही फॉलो करती हूं। मेरा डे टू डे आउटफिट मैक्सी या गंजीज़ हैं। अपने एक्सरसाइज शेड्यूल के वक्त मैं ज्यादातर टाईड्स में होती हूं। मेरे लिए फैशन वह नहीं है जो किसी एक सीमित समय के लिए स्टाइल किया गया हो। वह आपके व्यक्तित्व का परमानेंट हिस्सा ही होना चाहिए। फैशन इंसान के एटीट्यूड में बदलाव लाता है उससे वे ज्यादा आत्मविश्वास से भरे इंसान बनते हैं।

  8. सोहा अली खान

    जो लोग कर रहे हैं। वह आपको वो करना जरूरी नहीं है। पहले पीवीसी ट्राउजर्स एक ट्रेंड चला था, जिसमें लोग बिना सोच समझे प्लास्टिक फैब्रिक के पैंट पहन रहे थे। कभी वह फोटो देखती हूं तो सोचती हूं कि ऐसा करना क्या वाकई जरूरी थी।

  9. ईशा गुप्ता

    मेरा फैशन व्यवस्थित होता है। मैंने कभी फैशन ब्लंडर नहीं किया है। बचपन में मेरी मम्मी मेरे कपड़ों का ध्यान रखती थीं। तब मेरी अलमारी में हर रंग के कपड़े हुआ करते थे। मां सबसे बड़ी एक्सपर्ट्स होती हैं। मैं चाहती हूं कि एक बार फिर मेरी मां मेरे कपड़ों की जिम्मेदारी ले लें।

  10. डायना पेंटी

    फिट जींस की जोड़ी और और सफ़ेद शर्ट मुझे बहुत पसंद हैं। जब मैं छोटी थी तो उस वक्त ढीले कपड़े पहनने का फैशन था। मैं कुछ ज्यादा ही ढीले कपड़े पहनती थी। ऐसा अब नहीं करूंगी। मेरे लिए फैशन वो जिसमें आपकी अभिव्यक्ति झलके।

  11. दीया मिर्ज़ा

    मैं सलवार कुर्ता, जींस, टीशर्ट साड़ियां सबकुछ पहनती हूं। जैसा मेरा मन होता है, वैसे कपड़े मैं ट्राई करती हूं। वह सब पहनती हूं जिसमे मुझे आरामदायक और अच्छा फील हो। कंफर्ट का यह फंडा ही मेरा फैशन फंडा है।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: