Connect with us

News

Riteish Deshmukh Talks About The Biopic Of Chhatrapati Shivaji Maharaj | प्रमाणित मटेरियल से छत्रपति शिवाजी महाराज का हीरोइज्म गढ़ेंगे रितेश, तथ्यों से छेड़छाड़ की गुंजाइश नहीं

Published

on

Riteish Deshmukh Talks About The Biopic Of Chhatrapati Shivaji Maharaj

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2020, 10:20 AM IST

बॉलीवुड डेस्क (अमित कर्ण). छत्रपति शिवाजी महाराज का नायकत्व हमेशा से ही बॉलीवुड को आकर्षित करता रहा है कई फिल्मकारों ने उनके इस हीरोइज्म को परदे पर उतारने की कोशिश भी की है। रितेश देशमुख द्वारा भी उन पर फिल्म बनाने की चर्चा काफी समय से चलती रही है। अब खुद रितेश ने खुद भास्कर से स्पेशल चर्चा में अपने इस प्रोजेक्ट पर कही सुनी बातों को परे रखते हुए स्थिति स्पष्ट कर दी है। रितेश खुद इस फिल्म के निर्माता होंगे और वे ही इसमें छत्रपति का रोल प्ले करेंगे। इसे वे मराठी और हिंदी दोनों भाषाओं में बनवा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने ‘सैराट’ फेम डायरेक्टर नागराज मंजुले को बोर्ड पर लिया है, साथ ही अजय-अतुल के साथ भी कोलैबोरेट किया गया है। इस प्रोजेक्ट को वह इतनी प्रमुखता पर रख रहे हैं कि इसके अलावा उन्होंने आगे कोई और फिल्म साइन तक नहीं की है। बकौल रितेश यह फिल्म 2021 तक परदे पर आ जाएगी।

पढ़िए रितेश ने अपने इस प्रोजेक्ट पर क्या जानकारी दी

  • तैयारी:  अभी तो हमने बस इस फिल्म की अनाउंसमेंट ही की है। इसके लिए संसाधनों को जुटाने में एक लंबा वक्त तो लग गया। मैं इस फिल्म को लेकर बड़ा एक्साइटेड हूं। इससे पहले भी हम लोगों ने फिल्म अनाउंस की थी। दुर्भाग्य से तब चीजें नहीं हो पाई। हमें फिर से काफी कुछ करना पड़ा।
  • ऑथेंटिसिटी: दरअसल इस फिल्म को लेकर ढेर सारे मापदंड हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज की ऐसी आभा है कि हम उनसे जुड़े फैक्ट्स के साथ जरा भी छेड़छाड़ नहीं कर सकते। हम इस कहानी को फिक्शनलाइज नहीं कर सकते। उनकी जिंदगी को जस का तस परदे पर उतारने का प्रयास करेंगे। हम इसमें सेंटीमेंट का तो ख्याल रखेंगे ही, साथ ही जो रिसर्च मटेरियल व डॉक्युमेंट्स अवेलेबल है, उन्हीं के दायरे में रहते हुए हमें फिल्म बनानी है।
  • बजट: इसके बजट को लेकर में इतना चिंतित नहीं हूं। कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी शख्सियत पर फिल्म है तो भारी-भरकम बजट की ही होगी। मेरे हिसाब से जरूरी नहीं कि आप 150 करोड़ से ऊपर खर्च करके ही अच्छा विजुअल दिखा सकते हैं। कई बार ऐसा हुआ है जहां पर कम बजट की फिल्म है, लेकिन उसका विजुअल 100 करोड़ वाले से अच्छा रहा है।
     

Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: