Connect with us

News

Ritesh Deshmukh wants to make a biopic on Vilasrao Deshmukh| Biopic of Chief Ministers | रितेश बनाना चाहते हैं पिता विलासराव देशमुख की बायोपिक, अच्छी स्क्रिप्ट का कर रहे इंतजार

Published

on

Ritesh Deshmukh wants to make a biopic on Vilasrao Deshmukh

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2020, 01:32 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. एक्टर रितेश देशमुख अपने पिता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम विलासराव देशमुख की बायोपिक बनाना चाहते हैं। रितेश फिलहाल अच्छी स्क्रिप्ट का इंतजार कर रहे हैं। दिवंगत विलासराव 1999-03 और 2004-08 तक महाराष्ट्र के दो बार सीएम रहे थे।

आगामी फिल्म ‘बागी 3’ का प्रमोशन करने पहुंचे रितेश ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने पिता की बायोपिक को लेकर बातचीत की। ‘बागी 3’ 2012 में आई तमिल फिल्म ‘वेट्टई’ की रीमेक है। फिल्म में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर अहम भूमिका में हैं। इसका डायरेक्शन अहमद खान ने किया है।

अपने पिता के बारे में रितेश ने बताया कि, उन्होंने एक सरपंच के तौर पर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद वे बाद में महाराष्ट्र के सीएम बने। उन्होंने बताया कि कई लोग मेरे पास बायोपिक की स्क्रिप्ट लेकर आ चुके हैं, लेकिन मैं एक ऐसी स्क्रिप्ट चाहता हूं जो ऑडियंस को एंटरटेन करने के साथ-साथ मेरे पिता का जीवन भी अच्छे से दिखा सके।

एक्टर ने कहा कि, जब आप किसी के जीवन पर किताब लिखते हैं तो 500 या 600 पेज लिख सकते हैं, लेकिन किसी के जीवन को 2 घंटे की फिल्म में दिखाना मुश्किल है। इसके बाद अगर आप सफल नहीं होते हो तो बायोपिक बोरिंग हो जाती है। 

जून में रिलीज होगी जयललिता की बायोपिक
इस साल जून में तमिलनाडू की सीएम रहीं दिवंगत जयललिता की बायोपिक ‘थलाइवी’ रिलीज होने जा रही है। फिल्म में कंगना रनौट मुख्य भूमिका निभा रहीं हैं। विजय निर्देशित यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

अरविंद केजरीवाल पर बन चुकी है डॉक्यूमेंट्री
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के जीवन पर डॉक्यूमेंट्री का निर्माण हो चुका है। ‘एन इनसिग्निफिकेंट मैन’ नाम से बनी इस डॉक्यूमेंट्री में अरविंद केजरीवाल,  मनीष सिसोदिया, योगेंद्र यादव और संतोष कोली ने अहम भूमिका निभाई थी।

एनटीआर की बायोपिक में नजर आईं थीं विद्या बालन
साल 2019 में आई ‘एनटीआर कथानायकुडू’ आंध्रा प्रदेश के सीएम नंदमुरी तारक रामा राव की बायोपिक थी। फिल्म में विद्या बालन अहम भूमिका में नजर आईं थीं। वहीं, नंदमुरी बालाकृष्ण ने एनटीआर का मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं कर पाई थी।

आंध्रा सीएम वायएसआर रेड्डी पर बन चुकी है बायोपिक
साल 2019 में एक और आंध्रा के एक और सीएम वायएस राजशेखर रेड्डी पर फिल्म ‘यात्रा’ का निर्माण हुआ था। माही वी राघव की इस फिल्म में रेड्डी के 900 किमी लंबे चुनाव अभियान को दिखाया गया था। फिल्म में मम्मूटी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

ममता बनर्जी की फिल्म का नाम ‘बाघिनी’
नेहल दत्ता की फिल्म ‘बाघिनी: द बंगाल टाइग्रेस’ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के जीवन से प्रेरित है।


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: