Connect with us

News

SRK की पठान को ब्लॉकबस्टर ओपनिंग: पहले दिन देश में कलेक्शन 53 करोड़ से ज्यादा, वर्ल्डवाइड कमाई भी 100 करोड़ के करीब पहुंची

Published

on

Quiz banner

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Pathan Became The Best Opening Film Of Shahrukh’s Career, Worldwide Collection Of More Than 100 Crores On The First Day, Controversies Did Not Affect

2 मिनट पहले

पठान ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 53 करोड़ की बंपर ओपनिंग की है। वहीं पूरी दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया है। पठान शाहरुख खान के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल करने वाली फिल्म बन गई है। हालांकि, मेकर्स की तरफ से अभी फिल्म की कमाई के फाइनल आंकड़े जारी नहीं किए गए हैं। इससे पहले 2014 में आई उनकी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने 42.62 करोड़ का फर्स्ट-डे कलेक्शन किया था।

तमाम विवादों और विरोध के बावजूद पठान के कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा है। लगभग 250 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के पहले दिन के आंकड़े काफी बेहतर हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि दूसरे दिन फिल्म भारत में कमाई का आंकड़ा 100 करोड़ के पार कर लेगी, रविवार तक फिल्म 300 करोड़ के आसपास कमाई कर लेगी। 2014 में आई हैप्पी न्यू ईयर के बाद शाहरुख खान की किसी फिल्म को इतनी बड़ी ओपनिंग मिली है।

विवादों का नहीं पड़ा असर
रिलीज से पहले पठान काफी ज्यादा विवादों में थी। फिल्म के गाने बेशरम रंग को लेकर देश के कई हिस्सों में बवाल मच गया था। विरोध कर रहे लोगों ने गाने में दीपिका की ड्रेस पर आपत्ति जताई थी। फिल्म के रिलीज को भी रोकने की बात की गई थी, लेकिन अब फिल्म रिलीज भी हुई है, साथ ही इसने बॉक्स ऑफिस पर बंपर शुरुआत भी कर दी है। फिल्म दुनियाभर में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है।

फिल्म के रिलीज के पहले दीपिका के ड्रेस को लेकर काफी विवाद हुआ था। विरोधियों का कहना था कि फिल्म के मेकर्स ने एक्ट्रेस को भगवा बिकनी पहने दिखाया है, जो किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है।

केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन से पीछे रह गई पठान
केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन से पीछे रह गई पठान पठान ने पहले दिन 53 करोड़ की कमाई कर मूल रूप से हिंदी भाषा में बनने वाली सभी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल की है। इसने ऋतिक रोशन की फिल्म वार के पहले दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

वार ने रिलीज के पहले दिन 51.6 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि पठान, एक छोटे मार्जिन से केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन से पीछे रह गई। हालांकि अभी फाइनल डाटा आना बाकी है, हो सकता है कि पठान केजीएफ 2 से भी आगे निकल जाए।

शोज हाउसफुल होने की वजह से बढ़ाने पड़े स्क्रीन्स
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पठान वर्ल्डवाइड 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। हिंदी तमिल और तेलुगु मिलाकर फिल्म 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है वहीं विदेशों में फिल्म को 2500 स्क्रीन्स मिले हैं। शुरुआत में फिल्म 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी लेकिन फिल्म के क्रेज को देखते हुए 300 स्क्रीन्स और बढ़ा दिए गए हैं।

पठान को पहले 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था, लेकिन बाद में 300 स्क्रीन्स को और बढ़ा दिया गया।

पठान को पहले 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था, लेकिन बाद में 300 स्क्रीन्स को और बढ़ा दिया गया।

कोविड के दौरान बंद पड़े 25 सिंगल स्क्रीन्स को पठान की रिलीज के साथ ही फिर से खोल दिया गया है। शाहरुख ने खुद अपने सोशल मीडिया के जरिेए इस बात की जानकारी दी।

कोविड के दौरान बंद पड़े 25 थिएटर्स को पठान की रिलीज के साथ ही री-ओपन कर दिया है।

कोविड के दौरान बंद पड़े 25 थिएटर्स को पठान की रिलीज के साथ ही री-ओपन कर दिया है।

देश के कई हिस्सों में फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन
कल कई जगहों पर पठान की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में फिल्म के पोस्टर फाड़े गए। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया था।

वहीं भोपाल में भी पठान के खिलाफ कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। मामले को देखते हुए थिएटर्स के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

पठान की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में फिल्म के पोस्टर फाड़े गए।

पठान की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में फिल्म के पोस्टर फाड़े गए।

चार साल बाद शाहरुख की वापसी
शाहरुख खान ने पठान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर बतौर लीड चार साल बाद वापसी की है। वो आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।

इन चार सालों में उन्होंने ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रॉकेट्री’ जैसी फिल्मों में कैमियो किया था लेकिन अब पठान के साथ उन्होंने धमाकेदार वापसी की है। पठान उनकी सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल करने वाली फिल्म बन गई है।

RRR ने हासिल की है अब तक की सबसे बेस्ट ओपनिंग
किसी भी भारतीय फिल्म के पहले दिन की कलेक्शन की बात करें तो ‘आरआरआर’ ने पूरी दुनियाभर में 225.5 करोड़ रुपए बटोरे थे। इस लिस्ट में ‘बाहुबली 2’ 213 करोड़ के फर्स्ट डे कलेक्शन के साथ दूसरे नंबर पर है।

तीसरे पर यश की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ थी जिसने रिलीज के पहले दिन 165.1 करोड़ का ग्लोबल बिजनेस किया था। चौथे और पांचवे पर प्रभास की ‘साहो’ और रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ है।

पठान से जुड़ी ये खबरें भी पढ़े..

शाहरुख की फिल्म के लिए इतना क्रेज कभी नहीं दिखा:पठान की रिलीज को फेस्टिवल की तरह मना रहे फैंस, थिएटर के अंदर जमकर कर रहे डांस​​​​​​

शाहरुख खान की फिल्म पठान रिलीज हो चुकी है। रिलीज होते ही इस फिल्म के लिए गजब का क्रेज देखने को मिल रहा है। शाहरुख के फैंस देश के कई हिस्सों में पठान की रिलीज को सेलिब्रेट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिसमें फैंस फिल्म के गानों पर थिएटर में ही डांस करते दिखाई दे रहे हैं। पूरी खबर पढ़े..

थिएटर में रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक हुई पठान:मध्य प्रदेश-बिहार-यूपी समेत कई राज्यों में विरोध, फर्स्ट शो के बाद 300 स्क्रीन और बढ़ाए

शाहरुख खान की फिल्म पठान बुधवार को देशभर की 5200 स्क्रीन पर रिलीज हुई। कहीं इस फिल्म को सपोर्ट मिल रहा है तो कहीं इसका विरोध चल रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में भी पठान के खिलाफ सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार और यूपी में कई जगह पठान के पोस्टर फाड़े गए। पूरी खबर पढ़े..

खबरें और भी हैं…

Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: