Connect with us

News

Tarek Fatah Answers Javed Akhtar After 44 Hours, Called VHP Hate Monger | जावेद अख्तर ने पूछा विहिप से जुड़ा सवाल, उकसाने पर तारेक फतेह बोले- मैं नफरत के सौदागरों का समर्थक नहीं

Published

on

Tarek Fatah Answers Javed Akhtar After 44 Hours, Called VHP Hate Monger

Dainik Bhaskar

Mar 03, 2020, 05:16 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.  ऑथर और कॉलमनिस्ट तारेक फतेह ने जावेद अख्तर के उस सवाल का जवाब दे दिया है, जो वे पिछले तीन दिन से पूछ रहे थे। फतेह ने जवाब 44 घंटे बाद तब दिया जब अख्तर ने दोबारा ट्वीट कर उन्हें इसके बारे में याद दिलाया। 1 मार्च को दोपहर 12.37 बजे अख्तर ने फतेह को टैग करते हुए ट्वीट किया था, “तारेक साहब हम दोनों ही पब्लिकली मुस्लिम कट्टरपंथियों और मुल्लाओं के खिलाफ हैं। लेकिन मैं जानना चाहता कि क्या ऐसा कोई मुद्दा है, जिसे लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल से आप पूरी तरह असहमत हों? उम्मीद है कि नैतिक साहस से भरे व्यक्तित्व के तौर पर आप इस सवाल को दरकिनार नहीं करेंगे।”

दोबारा याद दिलाने के भी 19 घंटे बाद जवाब
जब जवाब नहीं मिला तो अख्तर ने 2 अप्रैल को दोपहर 12.49 बजे तारेक को अपना सवाल याद दिलाया। उन्होंने अपने पुराने ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, “सर मैं अब भी उत्सुकता के साथ आपके जवाब का इंतजार कर रहा हूं।” इसके भी करीब 19 घंटे बाद 3 मार्च को सुबह 8.07 बजे अख्तर का इंतजार खत्म हुआ। फतेह ने ट्विटर पर उनके सवाल का जवाब देते हुए विश्व हिंदू परिषद को नफरत का सौदागर बताया। 

फतेह ने जवाब में किस्सा शेयर किया
फतेह ने सुबह 8 बजे अख्तर को जवाब देते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “आप नहीं जानते होंगे, लेकिन विश्व हिंदू परिषद से मेरा नाता ऐसा है कि अमृतसर में उनके एक नेता से भिड़ने के बाद मुझे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस भेज दी गई थी। पुलिस ने होटल में छापा मारा, लेकिन मैंने खतरे को भांपते हुए अपना सामान छोड़कर भागने में ही भलाई समझी। मैं 50 साल तक सीपीआई (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया) का समर्थक था। लेकिन बाद में लगा कि वे और दूसरे मार्क्सवादी दुनिया में इस्लामवाद के खतरे को नहीं पहचान पा रहे। इस्लामवाद मानव सभ्यता के लिए खतरा है। इसे पहचाने के बाद मैं उन सभी राजनीतिक ताकतों का समर्थन करता हूं, जो इस्लामवाद से लड़ रही हैं। लेकिन विश्व हिंदू परिषद जैसे नफरत के सौदागर का नहीं।”

जवाब आते ही अख्तर ने दूसरा सवाल दागा
फतेह का जवाब आते ही अख्तर ने उन पर नया सवाल दाग दिया। उन्होंने लिखा, “अच्छी बात है कि आप उन सभी राजनीतिक ताकतों का विरोध करते हैं, जो इस्लामवाद के खिलाफ हैं। लेकिन जब आप विश्व हिंदू परिषद को नफरत का सौदागर कह रहे हैं तो फिर आप ऐसी राजनीतिक ताकतों का समर्थन कैसे कर सकते हैं, जो न केवल विहिप को सपोर्ट कर रही हैं, बल्कि उसे इस हद तक सक्षम बना रही हैं कि आपको भी उनसे और पुलिस से बचकर भागना पड़े।”


Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Trending

%d bloggers like this: